Search
  • alpayuexpress

आठ लाख के 1006 रेल टिकटों के साथ तीन गिरफ्तार, सभी प्रतिबंधित साफ्टवेयर का



आठ लाख के 1006 रेल टिकटों के साथ तीन गिरफ्तार, सभी प्रतिबंधित साफ्टवेयर का


नवम्बर गुरुवार 26-11-2020


( किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस-Alpayu Express)

।जौनपुर । क्राइम ब्रांच व आरपीएफ की संयुक्त टीम ने मंगलवार की देर शाम अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर रेलवे टिकट की कालाबाजारी का राजफाश करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया। आरोपितों के पास से आठ लाख रुपये के 1006 टिकट बरामद हुए। इनके लैपटाप व मोबाइल को जब्त कर जांच की जा रही है।


लखनऊ क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर जसवंत सिंह को सूचना मिली कि आंबेडकरनगर व आजमगढ़ में बड़े पैमाने पर प्रतिबंधित साफ्टवेयर का इस्तेमाल कर टिकट दलाली की जा रही है। उन्होंने इसकी सूचना आरपीएफ प्रभारी शाहगंज संदीप यादव को दी। आरपीएफ टीम जनता ट्रेवेल्स संचालक आजमगढ़ के फूलपुर निवासी संतोष गुप्त के यहां पहुंची। आरोपित के पास से 355 टिकट बरामद हुए। सभी टिकट प्रतिबंधित साफ्टवेयर रियलमैंगो से किए गए थे। टीम ने आरोपित को गिरफ्तार कर उसके लैपटाप व मोबाइल को भी जब्त कर लिया। इसके बाद टीम आंबेडकरनगर के राजेसुल्तानपुर बाजार में दो अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की। यहां आनलाइन सेंटर संचालक नियाज अहमद को पांच सौ अवैध टिकटों के साथ पकड़ा। आरोपित के पास से आइआरसीटीसी के अलग-अलग नामों से 16 आइडी भी मिली। इसी तरह वहीं के संदीप जायसवाल को भी 151 टिकटों के साथ पकड़ा गया।


आरोपितों के लैपटाप व मोबाइल को फारेंसिक जांच के लिए भेजा गया है


आरोपितों के लैपटाप व मोबाइल को फारेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। बरामद कुछ टिकट पूर्व यात्रा के भी हैं। पूर्व में गिरफ्तार आरोपितों की निशानदेही पर यह कार्रवाई की गई है।


*संदीप यादव, आरपीएफ प्रभारी शाहगंज, जौनपुर।*

0 views0 comments