top of page
Search
  • alpayuexpress

आज पीएम मोदी का काशी दौरा:-एडीजी सुरक्षा रघुबीर लाल के नेतृत्व में 26 आईपीएस संभालेंगे सुरक्षा की कम

आज पीएम मोदी का काशी दौरा:-एडीजी सुरक्षा रघुबीर लाल के नेतृत्व में 26 आईपीएस संभालेंगे सुरक्षा की कमान


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


वाराणसी:- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दो दिवसीय दौरे के दौरान एडीजी सुरक्षा रघुबीर लाल के नेतृत्व में 26 आईपीएस सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभालेंगे। बरेका स्थित गेस्ट हाउस और प्रधानमंत्री के जनसभा स्थल से लगायत सभी कार्यक्रम स्थल एसपीजी के अफसरों ने अपनी निगरानी में ले लिया है। पुलिस और प्रशासन के अफसरों के साथ एसपीजी ने एडवांस सिक्योरिटी लायजनिंग (एएसएल) बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था और प्रधानमंत्री की आवाजाही से संबंधित रूट का खाका खींचा।

प्रधानमंत्री के आगमन के मद्देनजर एडीजी जोन, डीआईजी रेंज और पुलिस आयुक्त के अलावा एक डीआईजी व 22 आईपीएस बाहर से आएंगे। इसके अलावा सुरक्षा व्यवस्था के लिए 17 एडिशनल एसपी, 58 सीओ, 60 इंस्पेक्टर, 497 सब इंस्पेक्टर, 2200 कांस्टेबल-हेड कांस्टेबल, 250 होमगार्ड और 10 कंपनी पीएसी व पांच कंपनी सीएपीएफ के जवान शनिवार को शहर पहुंच जाएंगे।

प्रधानमंत्री के सभी कार्यक्रम स्थल सीसी कैमरे से लैस रहेंगे। आतंकवाद निरोधक दस्ते के कमांडो के साथ ही बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वॉड और अग्निशमन कर्मी भी सभी कार्यक्रम स्थल पर तैनात रहेंगे। प्रधानमंत्री की आवाजाही से संबंधित रूट और कार्यक्रम स्थलों के समीप रूफ टॉप फोर्स तैनात की जाएगी।

1 view0 comments
bottom of page