Search
  • alpayuexpress

अयोध्या में बना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मंदिर!...और होती है हर दिन आरती

अयोध्या/उत्तर प्रदेश


अयोध्या में बना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मंदिर!...और होती है हर दिन आरती


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


अयोध्या:- उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के सांगीपुर थाना इलाके के जूही शुकुलपुर में कोरोना माता का मंदिर बनवाया था. जहां लोग अंधविश्वास को बढ़ावा देते हुए पूजा अर्चना करने लगे थे. पुलिस प्रशासन ने मंदिर को ढहा दिया. अब यूपी के अयोध्या में योगी आदित्यनाथ का मंदिर बनाया गया है. यहां रोज आरती भी होती है.

उत्तर प्रदेश में राम मंदिर के पूरा होने से पहले अयोध्या में अब एक और मंदिर बनकर तैयार है, जो पर्यटकों के लिए मुख्य आकर्षण बन रहा है. भदरसा गांव में अयोध्या-प्रयागराज हाईवे पर अयोध्या से करीब 25 किलोमीटर दूर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को समर्पित एक मंदिर बना हुआ है. मंदिर भरत कुंड के पास स्थित है. मुख्यमंत्री की मूर्ति में उन्हें धनुष और बाण लिए दिखाया गया है. इस मंदिर में हर शाम उनकी आरती की जाती है. मंदिर का निर्माण करने वाले प्रभाकर मौर्य ने कहा, “योगी आदित्यनाथ ने हमारे लिए राम मंदिर बनाया है और मैंने उनके लिए यह मंदिर बनाया है.”

बता दें कि सीएम योगी का ये मंदिर श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या में बनाया गया है. ये मंदिर अयोध्या-गोरखपुर हाईवे के किनारे भरतकुंड के पास स्थित है. याद दिला दें वही भरतकुंड जहां पर भगवान राम के वनवास के दौरान भाई भरत ने उनकी खंडाऊ को सिंहासन पर रख 14 सालों तक अयोध्या का राजकाज संभाला था. साल 2014 से योगी प्रचारक बने प्रभाकर मौर्य ने योगी आदित्यनाथ का ये मंदिर बनाया है. योगी आदित्यनाथ की मूर्ति बनवाने वाले प्रभाकर का कहना है कि ये संकल्प की पूर्ति का भी साक्षी है. दरअसल, उन्होंने संकल्प लिया था कि जो भी अयोध्या में श्री राम की जन्मभूमि पर भव्य और दिव्य मंदिर बनवाएगा. वो उस व्यक्ति का भी मंदिर बनाएंगे.

11 views0 comments