top of page
Search
  • alpayuexpress

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टाला जी7 सम्मेलन, भारत सहित इन देशों को भी करना चाहते हैं शामिल



अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टाला जी7 सम्मेलन, भारत सहित इन देशों को भी करना चाहते हैं शामिल !!!


मई रविवार 31-5-2020


( किरण नाई ,वरिष्ठ पत्रकार -अल्पायु एक्सप्रेस-Alpayu Express)


अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह जी-7 सम्मेलन को फिलहाल सितंबर तक टालने जा रहे हैं। इससे पहले वह भारत, ऑस्ट्रेलिया, रूस और दक्षिण कोरिया को बैठक के लिए आमंत्रित करना चाहते हैं। बता दें कि 46वां जी-7 शिखर सम्मेलन का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 10 जून से 12 जून तक आयोजन प्रस्तावित था।


राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि वह जी-7 सम्मेलन को टाल रहे हैं और इससे इतर अन्य देशों को आमंत्रित करेंगे। उन्होंने कहा कि जी-7 सम्मेलन को आगामी सितंबर माह तक टालने जा रहा हूं। इसकी जगह मैं भारत, ऑस्ट्रेलिया, रूस और दक्षिण कोरिया को बैठक के लिए आमंत्रित करना चाहता हूं। उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि जी-7 ठीक से यह दर्शाता है कि दुनिया में क्या चल रहा है। यह देशों का एक बहुत पुराना समूह है।’


व्हाइट हाउस की सामरिक संचार निदेशक एलिसा एलेक्जेंड्रा फराह ने कहा कि यह हमारे पारंपरिक सहयोगियों को एक साथ ला रहा है ताकि चीन के भविष्य को लेकर बात की जा सके। जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल के कार्यालय ने कहा कि वे शिखर सम्मेलन में तब तक शामिल नहीं होंगी जब तक कि कोरोना वायरस का प्रसार खत्म नहीं हो जाता।

1 view0 comments

Kommentare


bottom of page