top of page
Search
  • alpayuexpress

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा युवा की शिकायत पर!..धर्म परिवर्तन करवा रहे छह लोगों पर हुआ मुकदमा दर्ज

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा युवा की शिकायत पर!..धर्म परिवर्तन करवा रहे छह लोगों पर हुआ मुकदमा दर्ज


किरण नाई वरिष्ठ पत्रकार


गाज़ीपुर:- खबर गाजीपुर जिले से है जहां पर जमानिया कोतवाली क्षेत्र स्थित बड़ेसर गांव में लंबे समय से प्रार्थना सभा की आड़ में हो रहे धर्म परिवर्तन की शिकायत पर पुलिस ने रविवार को छापा मारा और छह लोगों को हिरासत में लिया गया है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्जकर पुलिस विधिक कार्रवाई में जुटी हुई है। क्षत्रिय महासभा युवा ने इसकी शिकायत की थी।

बड़ेसर गांव निवासी जितेंद्र कुमार उर्फ पप्पू ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि बड़ेसर गांव में वर्षों से प्रार्थना सभा के नाम पर भोले-भाले लोगों को बरगलाकर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। इतना ही नहीं बीमारी से ग्रसित मरीजों से प्रार्थना के माध्यम से इलाज करने के दावे भी करते रहे हैं। ये प्रार्थना सभा प्रत्येक रविवार सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक चलती है

इसकी जानकारी होने पर क्षत्रिय महासभा युवा के जिलाध्यक्ष राजकुमार सिंह कुछ सदस्यों के साथ मौके पर पहुंच गए। आरोप है कि जब उन्होंने वहां मौजूद एक व्यक्ति से धर्म परिवर्तन को लेकर पूछताछ की तो वह भड़क गया और अभद्रता करने लगा। इस पर उन्होंने घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को दी। मौके पहुंची पुलिस ने भी धर्म परिवर्तन की जानकारी मांगी तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला।

इसके साथ ही मौके पर धर्म परिवर्तन संबंधित प्रचार सामग्री भी बरामद की गई। पुलिस ने करीब छह लोगों को पकड़ कर कोतवाली आई। कुछ ही देर बाद प्रार्थना करने आई महिला और पुरुष कोतवाली के पास पहुंच गए। पुलिस ने सभी को समझाबुझा कर वापस भेज दिया।

प्रार्थना करने आए लोगों ने बताया कि रोग, दुख और प्रेत बाधा से छुटकारा पाने के लिए हम प्रार्थना करते हैं, इसका सभी को लाभ मिलता है। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा युवा जिलाध्यक्ष ने बताया कि अंधविश्वास और झाड़ फूंक के नाम पर लोगों को बरगलाकर धर्म परिवर्तन के लिए प्रार्थना सभा में प्रेरित किया जाता है।

प्रार्थना सभा कराने वाला व्यक्ति बिहार प्रांत का रहने वाला है। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक महेंद्र सिंह ने बताया कि बड़ेसर गांव में प्रार्थना सभा के नाम पर धर्म परिवर्तन कार्य चल रहा था। तहरीर के आधार पर आरोपी विनोद पास्टर जेम्स सहित छह के खिलाफ मुकदमा दर्जकर कार्रवाई की जा रही है। एक वाहन में बड़ी संख्या में धर्म प्रचार सामग्री बरामद की गई है।

1 view0 comments

Kommentare


bottom of page